7 best free Android apps of all time (Updated May 2021)

आज का लेख आपके लिए बहुत ही रोचक होने वाला है। क्योंकि इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि Top 7 Best Android Apps for all time कौन से हैं। तो दोस्तों अगर आप भी टॉप 7 बेस्ट एंड्राइड ऐप्स के बारे में जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक ध्यान से पढ़ें।

दोस्तों के रूप में हम सभी जानते हैं कि आज की तारीख में हर एक व्यक्ति के पास मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर है और इन चीजों में बहुत सारे ऐप उपलब्ध हैं। लेकिन शायद आप नहीं जानते होंगे कि इनमें से कौन सा सबसे अच्छा ऐप है, तो दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि अब तक के लिए सबसे अच्छे 7 ​​Android ऐप्स कौन से हैं। आइए जानते हैं।

Top 7 Best Android Apps for all time

1.Find my device by Google

२. Google assistant/Google search/Google feed

3. Google maps and waze

4. Tasker and IFTTT

5. Solid explorer

6. Lastpass Password Manager

7. Google Drive

Find my device by Google:-


फाइंड माई डिवाइस ऐप सबसे मूल्यवान एंड्रॉइड ऐप और टूल में से एक है और यह पूरी तरह से मुफ़्त है यह ऐप आपको अपने डिवाइस के खो जाने या चोरी हो जाने की स्थिति में उसकी लोकेशन पिंग करने देता है। दोस्तों यह फोन, टैबलेट के साथ संगत है और यहां तक ​​कि ओएस स्मार्टवॉच भी पहनता है। एक और बात यह है कि इस ऐप में सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने डिवाइस को लॉक भी कर सकते हैं, इसे मिटा सकते हैं, और अपने डिवाइस पर एक संदेश दिखा सकते हैं ताकि खोजक को इसे वापस करने के लिए अनुरोध किया जा सके। यह Google द्वारा पूरी तरह से निःशुल्क सेवा है और यह इसे इतना अच्छा बनाती है।

2.Google assistant/Google search/Google feed:-

दोस्तों यह मोबाइल का सबसे शक्तिशाली टूल है। इस ऐप में सबसे अच्छी सुविधा में से एक है क्योंकि यह लगभग कुछ भी कर सकता है। आप अपने स्मार्ट लाइटिंग सेटअप को नियंत्रित करने के लिए Google सहायक से मौसम के बारे में पूछ सकते हैं। जैसा कि हम सभी Google search के फायदे जानते हैं। Google एक ही ऐप में सभी कार्यक्षमताओं को शामिल करने के लिए काफी अच्छा था और इससे वास्तव में इसे मूल रूप से सभी को अनुशंसा नहीं करना मुश्किल हो जाता है। तो दोस्तों यह एक बेहतरीन ऐप है।

3.Google maps and waze:-

मित्रों, जैसा कि हम सभी Google मानचित्र के बारे में जानते हैं, यह मानचित्र वस्तुतः देखे गए नेविगेशन ऐप्स का स्वामी है और यह अब तक के सर्वश्रेष्ठ Android ऐप्स में से एक है। इसे लगातार लगभग साप्ताहिक अपडेट मिलते हैं जो केवल मौजूदा सुविधाओं की अविश्वसनीय रूप से उदार सूची में जोड़ते हैं। Google मानचित्र आपके गंतव्य के लिए सर्वोत्तम मार्ग खोजने में भी आपकी सहायता करता है। यह रुचि के स्थानों, ट्रैफ़िक डेटा, रेस्ट स्टॉप या गैस स्टेशनों जैसी चीज़ों के लिए दिशा-निर्देशों तक भी पहुँच प्राप्त करता है, और वे भी आपके जैसे ऑफ़लाइन मानचित्र हैं। यदि आप इसमें वेज़ अनुभव जोड़ते हैं जिसमें इसकी अपनी विशेषताओं की शर्तें शामिल हैं और आपको किसी अन्य नेविगेशन ऐप की आवश्यकता नहीं होगी। Google वेज़ का मालिक भी है और उसका संचालन भी करता है।

4.Tasker and IFTTT

टास्कर एक शानदार एप्लिकेशन है यदि आपके पास ऐप का उपयोग करने का तरीका सीखने का धैर्य है। यह जो करता है वह उपयोगकर्ताओं को कस्टम मेड कमांड बनाने और फिर उन्हें विभिन्न स्थानों पर उपयोग करने की अनुमति देता है। वहाँ कई ऐप्स हैं जिनमें टास्कर समर्थन है और आप एनएफसी टैग के लिए बहुत जटिल कमांड बनाने के लिए टास्कर का भी उपयोग कर सकते हैं। IFTTT एक और बेहतरीन ऑटोमेशन ऐप है। Google Play पास के हिस्से के रूप में टास्कर भी मुफ्त उपलब्ध है। तो दोस्तों यह हर समय के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण ऐप है।

5.Solid explorer

यह फ़ाइल एक्सप्लोरर ऐप्स के दायरे में जितना अच्छा मिलता है, उतना ही अच्छा है। इस ऐप की विशेषताएं सबसे लोकप्रिय क्लाउड सेवाओं के लिए समर्थन समर्थन प्राप्त करने वाली सामग्री डिजाइन है और यहां तक ​​​​कि कुछ और बिजली उपयोगकर्ता सामान जैसे एफ़टीपी, एसएफटीपी, वेबडाव, और एसएमबी / सीआईएफएस समर्थन के रूप में। यह बहुत अच्छा लग रहा है यह अविश्वसनीय है स्थिर है और यह अच्छी तरह से काम करता है। इसके अंत में $2.99 ​​मूल्य टैग के साथ 14 दिनों का निःशुल्क परीक्षण है।

6.Lastpass Password Manager

जैसा कि आप इस ऐप के नाम से अनुमान लगा सकते हैं कि यह एक पासवर्ड मैनेजर एंड्रॉइड ऐप है जो आपको अपने लॉगिन क्रेडेंशियल को सुरक्षित तरीके से सहेजने देता है। यह आपके लिए अपने खातों पर उपयोग करने के लिए लगभग असंभव पासवर्ड उत्पन्न करने में भी मदद कर सकता है। एक मास्टर पासवर्ड के साथ यह सब नियंत्रण है। आप इसे कंप्यूटर, मोबाइल आदि जैसे किसी भी उपकरण पर उपयोग कर सकते हैं।

7.Google Drive


यह सातवां और अंतिम सर्वश्रेष्ठ Android ऐप है। Google ड्राइव एंड्रॉइड पर उपलब्ध एक क्लाउड स्टोरेज समाधान है जहां सभी उपयोगकर्ताओं को साइन अप करने पर स्थायी रूप से 15 जीबी मुफ्त मिलता है। Google ड्राइव इतनी खास है कि इससे जुड़े एंड्रॉइड ऐप्स की मिठाई है। इनमें गूगल डॉक्स, गूगल शीट्स, गूगल स्लाइड्स, गूगल फोटोज, जीमेल, गूगल कैलेंडर्स और गूगल कीप शामिल हैं। इन ऐप्स की कुछ विशेषताओं में लाइव सहयोग, गहन साझाकरण सुविधाएं और Microsoft Office दस्तावेज़ों के साथ संगतता शामिल हैं।

निष्कर्ष:-

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बेस्ट एंड्राइड ऐप के बारे में बताया है जो बेस्ट एंड्राइड यूटिलिटी ऐप है। उम्मीद है कि आज का लेख आपके लिए ज्ञानवर्धक साबित हुआ है दोस्तों, अगर आपको हमारा आज का आर्टिकल पसंद आया हो तो जरूर इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और कमेंट बॉक्स में कमेंट करें।

धन्यवाद

1 thought on “7 best free Android apps of all time (Updated May 2021)”

Leave a Comment

x