Breaking News

Instagram par view kaise badhaye - insta boss

Instagram par view kaise badhaye - insta boss  

दुनिया की सबसे बड़ी Photo sharing website और Application जहा पर हर कोई User जो इस Social site का इस्तेमाल करता है वो इस पर Photo शेयर कर सकते है। इस Social networking site and world's largest photo sharing application instagram के बारे में तो हम सब जानते ही है। 

इस पर हम कई तरह के फोटो और विडियो शेयर करते रहते है ऐसे में हमे यह संदेह रहता है की हम किस तरह से इस View बढ़ा सकते है। आगर आप भी जानना चाहते है की आप किस तरह से इस Platform पर Video और Photos पर व्यू बढ़ा सकते है तो उसके बारे में हम आपको इस लेख में बताने जा रहे है। 

इस लेख में आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप अपने फोटो और विडियो पर काफी आसानी से View बढ़ा सकते है और वो भी बिना किसी दिक्कत से। इसके लिए आपको इस लेख को अंतिम तक पढना होगा ताकि आपको इसके बारे में जानकारी मिल सके। 

 


Instagram पर View कैसे बढ़ाये ?

अगर आप अपने Instagram पर कोई विडियो अपलोड करते है तो उस पर व्यू लाना चाहते है तो उसके लिए आपको यह Process करना होता है साथ ही इस पर कुछ और Tips and tricks लगाने होते है। 

इसके लिए कुछ Stagragies होना जरुरी है। Instagram Video पर View लाना बेहद आसान है अगर आप इन सभी Tips को Follow करते है तो। यह है वो आसान टिप्स जिसकी मदद से आप आसानी से अपने Instagram पर View बढ़ा सकते है। 

हम आपको ऐसे 5 Tips और Ideas बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप अपने Instagram Video पर View ला सकते है और वो भी बेहद ही आसानी से - 

#1 Video Optimize करना 

किसी भी Video को अपलोड करने के साथ ही उसे Optimize करना जरुरी होता है। अगर आप यह करते है तो उसके बाद आपके उस Video पर Reach बढ़ेगी। अगर विडियो पर Reach बढती है तो उसके साथ ही आपके विडियो पर View आ सकते है।

Optimize करने के लिए इन बातों का ख्याल रखे - 

  • Video upload करने के साथ ही उस Video पर एक अच्छा caption डालना जरुरी होता है। अगर आप अपने विडियो पर Caption डालते है तो उसके बाद उस विडियो में क्या है वो लोगो को पता चलता है। 

  • Video में Caption के साथ Hashtag का इस्तेमाल करे, ऐसा करने से आपके बाद आपकी विडियो को लोगो तक पहुचाने में आसानी होती है। यह सबसे ज्यादा जरुरी है। 

विडियो को Optimize करने के साथ विडियो में और कुछ करना होता है। 

#2 Use Trending hashtag

Video को अपलोड करने के साथ ही उसमे ऐसे Tag यानी Hashtag का इस्तेमाल करे जो Hashtag थोड़े से ट्रेंडिंग में हो। ऐसा Hashtag जो वर्तमान में काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है। यह भी Video Optimize करने का ही एक तरीका है।

इसके बाद आपके विडियो की Reach बढती है और Video पर Vide बढ़ने के Chance ज्यादा बढ़ जाते है। Video पर Vide लाने के लिए यह एक आसान तरीका है। 

#3 Set a time to post a video

कोई भी विडियो अपलोड करने का एक सही टाइम सेट करे। अगर आपके पास विडियो अपलोड करने के सही समय है तो उसके बाद ही इसमें आप विडियो अपलोड करे। मान लीजिये की आप 2 दिन में एक बार ही इस विडियो को अपलोड करे। 

अगर आप किसी विडियो को रोजाना शाम को 5 बजे अपलोड करते है तो उसी समय इस विडियो को हमेशा करे। Timing and Video upload timing अगर सही होती है तो उससे आपके विडियो पर View आने के चांस आते है। Video पर व्यू आने के बाद से ही आपको इसका फायदा मिलता है। अगर आपके पास एक सही समय है तो उससे आपको फायदा मिल सकता है।

#4 Use a good thumbnail 

किसी भी विडियो को आप जब भी अपलोड करते है तो उसके लिए जरुरी होता है की आप उस विडियो पर एक अच्छा सा Thumbnail जरुर अपलोड करे ताकि लोगो का उसकी तरह Attraction बढे और आपके विडियो पर View काफी ज्यादा संख्या में आये।

इस तरह से आपने विडियो पर व्यू बढ़ा सकते है। यह जितना आसान है उतना लगता नही है क्योंकि इसमें हमे उस विडियो को लोगो तक पहुचाने के लिए यह करना जरुरी है। Video पर व्यू लाने के के लिए और विडियो को लोगो तक पहुचने के लिए यह एक एकच तरीका है जिसका इस्तेमाल आपको करना चाहिए। 

#5 Share your videos on other social media platform

अपने विडियो को लोगो के साथ Share जरुर करे। अगर आप अपने विडियो को लोगो के साथ Share करते है तो इससे आपके विडियो पर लोगो का Attraction बढ़ता है ओर आपका यह विडियो कई लोगो लोगो तक पहुचता है।

Video Share करने से लोगो के बेच में इस विडियो को लेकर एक नाम बनता है। जिससे यह साफ़ दीखता हाई की आपका विडियो लोगो तक पहुचे और उससे आप अपनी उस विडियो पर Views बढ़ा सके।

Video को Share करने के लिए आप कई सारी Social media platform का इस्तेमाल कर सकते है जिसमे Facebook, Twitter, Whatsapp इत्यादि प्रमुख है। जितना आप अपने उस Video को Share करते है उतनी आपकी उस विडियो की Social Linking बढती है और उससे आपके विडियो पर View जल्दी बढ़ते है।

अंतिम शब्द

इस आर्टिकल में बताई गई जानकारी आपको अच्छी लगी होती और यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। उम्मीद है यह आर्टिकल आपकी जरुर मदद करेगा। इस लेख में आपको Instagram par view kaise badhaye के बारे में बताने का पूरा प्रयास किया है। अगर आपको इस विषय से जुड़े कोई सवाल है तो वो आप हमे नीचे कमेंट कर के बता सकते है।