Breaking News

Fullerton India se loan kaise le

Fullerton India se loan kaise le

पैसों की जररूत हमें हमेशा से ही रहती है। पैसों की इसी जरूरत को पूरा करने के लिए या तो लोन लेते है या किसी से उधार लेते है। हम जब भी कोई लोन लेते है तो उसके लिए हमे बैंक और वित्तीय संस्थान के चक्कर काटने पड़ते है। 

पर क्या आप जानते है की आज के समय में बाज़ार में ऐसी कई कंपनी है जो हमे घर बैठे की हमारे आधार कार्ड और पेन कार्ड पर लोन देती है। ऐसी ही एक कंपनी के बारे में इस लेख में बताया जा रहा है जिसके बारे में आप समझ सकते है की आप किस तरह से इस एप्लीकेशन से लोन ले सकते है। 

आप आसानी से लोन ले सके, इसलिए आईये जानते है उस एप्लीकेशन Fullerton India के बारे जिसकी मदद से आप आसानी से लोन ले सकते है। इस इस एप्लीकेशन की मदद से आप भी काफी आसानी से लोन ले सकते है और अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते है और वो भी आसानी से।


 

Fullerton India Application 

अगर आप भी किसी इसी ऑनलाइन कंपनी और एप्लीकेशन के बारे में जानने को उत्सुक है जिसकी मदद से आप आसानी से लोन ले सके, तो उसके बारे में आपको हम इस लेख में बताने जा रहे है। यह एप्लीकेशन अपने ग्राहकों को आधार कार्ड और पेन कार्ड के आधार पर ही लोन देती है। इसके लिए कम से कम इन दोनों दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। 

इस एप्लीकेशन की मदद से आप आसानी से लोन ले सकते है। इसके बारे मे विस्तार से इस लेख में बताया जा रहा है, साथ ही पूरा प्रोसेस भी समझाया जा रहा है की आप किस तरह से इस एप्लीकेशन से लोन ले सकते है। 

Fullerton India कितना लोन दी है?

हर बैंकिंग एप्लीकेशन की तरह यह भी एक ऐसी एप्लीकेशन है जो अपने ग्राहकों को उनकी सिबिल के आधार पर लोन की राशि मुहैया करवाती है। Fullerton India एप्लीकेशन भी लोगो को उनकी सिबिल के आधार पर ही लोन देती है। 

Fullerton India कम से कम 2000 का लोन और अधिकतम 1 लाख तक का लोन देती है। उसके बाद भी अगर किसी की सिबिल अच्छी होती है तो उसे ज्यादा लोन भी देती है। 

Fullerton India App कैसे Install करें?

इस एप्लीकेशन को Install करने के लिए सबसे पहले इन प्रोसेस को करना होता है। इसके बाद इस तरह से अपने फ़ोन में इस एप्लीकेशन को Install कर सकते है। इस तरह से करे इस एप्लीकेशन को डाउनलोड और इनस्टॉल। 

  • Step 1 - इसके लिए सबसे पहले अपने फ़ोन में Google play store पर आना होता है। 
  • Step 2 - इसके बाद इस एप्लीकेशन पर आने के बाद इसमें सबसे इस एप्लीकेशन का नाम पहले सर्च करना होता है जैसे Fullerton Loan Application इत्यादि। 
  • Step 3 - इसके बाद इस एप्लीकेशन को अपने फ़ोन में Install करना होता है। 
  • Step 4 - इसके बाद इस एप्लीकेशन का आप उपयोग कर सकते है और इसमें लोन हेतु आवेदन कर सकते है। 

इसके बाद इसमें कुछ जरुरी दस्तावेज अपलोड करने होते है और आपको अपनी KYC करनी होती है। 

Fullerton India App से लोन कैसे लें?

इस एप्लीकेशन की मदद से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले इस एप्लीकेशन में अपने डॉक्यूमेंट अपलोड कर के KYC करनी होती है। इस एप्लीकेशन की मदद से लोन लेने के लिए सबसे पहले इस एप्लीकेशन में आपको अपने यह कुछ डॉक्यूमेंट अपलोड करने होते है। इन डॉक्यूमेंट को अपलोड करना जरुरी होता है। 

  • लोन लेने वाले आवेदक का आधार कार्ड। 
  • इसके आलावा इसमें आपको अपना एक लेटेस्ट फोटो सेल्फी के तौर पर अपलोड करना होता है। 
  • लोन लेने वाले आवेदक का पेन कार्ड। 
  • बैंक का प्रूफ और खाता संख्या, इसके लिए चेक और पासबुक में से कोई एक लगा सकते है।

अपनी KYC करने के बाद इस एप्लीकेशन में आपको लोन के लिए आवेदन करना होता है। लोन हेतु आवेदन करने के लिए आपको इसी एप्लीकेशन में आप्शन मिल जाता है। इस एप्लीकेशन की मदद से आप आसानी से लोन ले सकते है। 

लोन के लिए आवेदन करने के बाद आपके फॉर्म की जांच की जाती है और उसके बाद अगर फॉर्म सही पाया जाता है तो उसके बाद लोन का फॉर्म Approve हो जाता है। इसके बाद लोन की राशि आपके खाते में भेज दी जाती है। 

Fullerton India Loan कितना ब्याज लेती है?

यह लोन सामन्य तौर पर महंगा पड़ता है। 10 से 25 प्रतिशत इस एप्लीकेशन पर ली जाने वाली सामान्य ब्याज दर है। इसके अलावा इसमें प्रोसेसिंग फीस और GST भी होती है जो इसमें ले जाती है। आवश्यकता होने पर ही इस लोन को ले अन्यथा इससे लोन न ले।