Breaking News

Instagram par brand account kaise banaye

Instagram par brand account kaise banaye 

Instagram जिसे हम रोजाना इस्तेमाल करते है और उस पर अपनी खुद की Photo, videos इत्यादि को लोगो के बीच Share करते है। अगर आप इस सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते है तो आपके मन में एक ही सवाल आता है की आप किस तरह से अपने खुद के ब्रांड के Account को कैसे बनाये ? हमारे इस लेख में आपको इसी के बारे में विस्तार से बता रहे है। 

Instagram पर आप किस तरह से अपने Brand का अकाउंट बना सकते है और साथ ही बताएँगे आप किस तरह से अपने ब्रांड के अकाउंट को अच्छे से manage कर सकते है। इसके साथ ही कुछ ऐसी जानकारी आपको हम देने वाले है जो आपको मदद करेगी अपने अकाउंट को Manage करने में। 

Instagram par brand account kaise banaye 

Instagram पर आप किस तरह से अपने Brand का Account बनाते है और उस पर अपने Business को किस तरह से बढ़ा सकते है। यह एक सामान्य तरीका है परन्तु हम इसमें किस तरह से बदल सकते है या इसमें क्या अलग है की आप अपने अकाउंट को Brand में बदल सकते है। 

Instagram account को बेहद ही आसानी से अपने ब्रांड के अकाउंट में बदल सकते है। साथ ही आप किस तरह से अपने Account को Brand के रूप में Optimize कर सकते है। इन सब के बारे में आपको हम इस लेख में विस्तार से बताने जा रहे है। 

Instagram पर ब्रांड अकाउंट बनाने के लिए आप इन सभी प्रोसेस और जानकारियों को Follow कर सकते है। इसके साथ ही यह एक अच्छा Inisitave हो सकता है अगर आप Instagram की मदद से अपने Business को बढ़ा सकते है और वो भी आसानी से। 

Instagram क्या है ? 

Instagram एक सोशल मीडिया प्रोफाइल है जिसकी मदद से आप बेहद ही आसानी से अपनी प्रोफाइल पर फोटो ओर विडियो अपलोड कर सकते है। इस पर आप अपने फोटो ओर और विडियो अपलोड करने के साथ ही उस पर आप आसानी से Chat कर सकते है। 

अगर आप इस प्लेटफार्म पर आप आसानी से इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहते है। वही यह एप्लीकेशन बिज़नस और ब्रांड प्रमोशन करने के लिए भी काफी इस्तेमाल की जाती है। अगर आप भी अपने बिज़नस को प्रमोट कर सकते है। इसके साथ ही आप इस प्लेटफार्म का सहारा अपनी प्रोफाइल और नाम को बढ़ने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है। 

Instagram पर आप क्या - क्या कर सकते है ?

Instagram प्लेटफार्म पर आप आसानी से और भी कई तरह के काम कर सकते है। इनमे से यह कुछ काम इस निम्न है - 

Make Followers -

Social media platform और Photo sharing platform की मदद से आप आसानी से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों की फोटो शेयर कर सकते है। वही इस एप्लीकेशन पर आप आसानी से अपने लिए FOllowers भी बढ़ा सकते है। हमारे जितने Followers ज्यादा होंगे उतना ही हमे फायदा होगा और हम इससे उतना ही ज्यादा पैसा भी कमा सकेंगे। 

DO chat and video call - 

इसके अलावा आप इस मोबाइल एप्लीकेशन और Photo sharing application की मदद से आसानी से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों और अपने Followers और Following के Chat कर सकते है और साथ ही उनसे विडियो कॉल पर भी बात कर सकते है। यह भी इस मोबाइल एप्लीकेशन का एक अच्छा आप्शन है। 

Share Images and videos -

इसके अलावा इस एप्लीकेशन पर हम आसानी से अपने फोटो और विडियो भी शेयर कर सकते है। अगर आप भी इसके बारे में जाने के लिए उत्सुक है तो आपको हम इसके बारे में बता देते है की यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जहा पर आप अपने फोटो और विडियो शेयर कर सकते है।

इसके अलावा उस फोटो और विडियो पर कई आपके Followers और आपके दोस्त उस पर कमेंट कर सकते है और उसे लाइक कर सकते है। इसके अलावा आपका अगर कोई ब्रांड है तो आप उसकी मदद से बेहद ही आसानी से 

यह सभी वो मुख्य कार्य है जो हम Instagram की मदद से कर सकते है। 

Instagram पर ब्रांड अकाउंट कैसे बनाये ?

इसके लिए आपको सबसे पहले एक सामान्य अकाउंट बनाना होता है जैसे आप अपने लिए पर्सनल अकाउंट बनाते है। इस तरह से अगर आप अपना पर्सनल अकाउंट बनाने के बाद इसको आप ब्रांड और बिज़नस अकाउंट में कन्वर्ट कर सकते है। इसके लिए आप इस प्रोसेस को फॉलो कर सकते है - 

  • Step 1 - इसके लिए आपको सबसे पहले Instagram की वेबसाइट और एप्लीकेशन पर आना होता है। 
  • Step 2 - इसके बाद इसमें Sign Up पर आना होता है और उसमे अपना एक सामान्य अकाउंट बनाना होता है। 
  • Step 3 - इसके बाद इस पर आने के बाद इसमें आपको अपना अकाउंट बनाना होता है। जैसे ही आप इस अकाउंट को बना लेते है तो उसके बाद उस अकाउंट को बिज़नस में कन्वर्ट करना होता है। 

इसके लिए आपको इस प्रोसेस को फॉलो करना होता है।

  • Step 1 - आपको इसके लिए सबसे पहले अपने अकाउंट की सेटिंग में आना होता है। 
  • Step 2 - सेटिंग में आने के बाद इसमें अकाउंट का आप्शन मिल जाता इस आप्शन में से एक आप्शन Account type का आप्शन मिला जाता है उसमे आप अपने Personal account को Business account में बदल सकते है।