Breaking News

Facebook Locked Profile कैसे देखे? | 5 तरीके लॉक प्रोफाइल देखने के लिए

अगर आप facebook का इस्तेमाल करते हैं तो आज का आर्टिकल आपके लिए बेहद कमाल का साबित होने वाला है क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप facebook पर Locked profile को कैसे देख सकते हैं अगर आप भी किसी की Locked profile को facebook पर देखना चाहते हैं इसके लिए हम आपको 5 तरीके बताने वाले हैं, तो अगर आप भी यह जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल पर आखिरी तक बने रहें।

जैसा कि हम सभी जानते हैं facebook का इस्तेमाल दुनिया की हर एक कोने में किया जा रहा है और यह एक ऐसा social media platform है इसका इस्तेमाल बहुत पहले से किया जा रहा है लगभग facebook का इस्तेमाल सभी लोग कर रहे हैं तो आपको यह जरूर पता होगा कि facebook पर profile को lock किया जाता है privacy के लिए जिससे कि उसे कोई और ना देख सके केवल वही देख सके जो facebook पर उसके friends है लेकिन आज हम आपको ऐसे 5 तरीके बताएंगे जिनके द्वारा आप किसी की भी facebook Locked profile आसानी से देख सकेंगे तो आइए जानते हैं तरीकों के बारे में।


 

5 तरीके Facebook Locked Profile को देखने के लिए

आज हम आपको facebook Locked profile देखने के 5 तरीके इसलिए बता रहे हैं क्योंकि ऐसा हो सकता है कि अगर आप से एक तरीका काम ना करें तो आप दूसरे का इस्तेमाल कर सके तो आइए जानते हैं उन 5 तरीकों के बारे में।

  1. आप Online Tool का इस्तेमाल करके Facebook कि locked profile को देख सकते हैं।
  2. 'Photos of' तरीके का इस्तेमाल करके भी आप Facebook Locked Profile देख सकते हैं।
  3. Phone Browser से locked profile देखें।
  4. आप friends से बात कर के भी locked profile देख सकते हैं।
  5. आप अपनी दूसरी Facebook profile बनाकर locked profile देख सकते हैं।

Online Tool का इस्तेमाल करके Facebook locked profile देखें

अगर आप Facebook का इस्तेमाल करते हैं तो आप यह जानते ही होंगे कि Facebook पर जो profile locked होती है, उसका अलग ही पता चल जाता है, क्योंकि इसकी photo की जगह पर locked profile जैसा image देखने को मिलता है और उसकी profile पर लिखा भी होता है तो आइए जानते हैं Online Tool का इस्तेमाल करके कैसे आप Locked Profile देख सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको Facebook की उस profile पर जाना है जिसको आप देखना चाहते हैं और उसके बाद आपको Browser adress में profile link देखने को मिलेगा आपको उस Link को copy कर लेना है।
  • अब आप online profile virtual tool open करना है और copy किए गए link को वहां पर paste कर देना है।
  • और इसके बाद आपको locked profile picture पर click करना है अब आप देखेंगे कि आप आसानी से profile पर मौजूद फोटो देख सकेंगे।

Photos of तरीके का इस्तेमाल करके profile देखें

यह एक ऐसा तरीका है जिसके द्वारा आप User के Profile को search method का इस्तेमाल करके देख सकते हैं, अगर आप किसी की भी Locked Profile देखना चाहते हैं तो आपको किसी भी tool का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है, आप photos of का तरीका इस्तेमाल कर सकते हैं और locked profile को देख सकते हैं वह कैसे तो आइए जानते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपने खुद का Facebook account login करना है।
  • इसके बाद आपको search option पर जाना है।
  • इसके बाद आप जिसका भी profile Facebook की locked profile देखना चाहते हैं आपको उसमें photos of लिखकर उसका नाम लिख देना है, तो आपके सामने उस Facebook user की सभी photos की list open हो जाएगी।

Phone Browser से Locked Profile देखें

आप phone browser के द्वारा भी Facebook पर Locked Profile को देख सकते हैं, इसमें आपको Facebook के पुराने version और website का इस्तेमाल करना होता है, जो लोग profile का feature आया है वह नया है अगर आप अपने पहले यानी कि पुराने version में जाएंगे तो simple तरीके से Facebook की profile को open आसान है, आप जिस भी व्यक्ति का profile देखना चाहते हैं आपको उसकी Facebook profile URL copy कर लेना है, और browser में paste कर देना और उसके बाद जो भी URL है उसमें mbasic add कर देना है, जैसे कि https://www.Facebook.com/Basicsql यह एक original URL है इसको check करने के लिए आपको https://mbasic.Facebook.com/Basicsql करना है और फिर browser में search करना है।

Friends से बात करके Locked Profile देखें

इस तरीके के द्वारा आप ऐसे व्यक्ति की profile देख सकते हैं जोकि आपका common friend है, और वह उस Locked Profile के साथ जुड़ा हुआ या फिर अगर वह आपका डायरेक्ट friends है या आपके friend request का accept नहीं कर रहा है, तो आप उसके लिए request कर सकते हैं।

यह एक बहुत ही अच्छा तरीका है इसमें आप friend request भेज कर अगर वह friend request accept कर लेता है तो आप उसकी profile को पूरी तरह से देख सकते हैं।

दूसरी Facebook profile बनाकर देखें

अगर आप चाहते हैं कि आप अपनी real id को छुपाए और जिस भी Facebook user से आप जुड़ना चाहते हैं तो आप अपना Facebook का दूसरा profile बनाकर उस user को friend request भेज सकते हैं, और उसकी Locked Profile को देख सकते हैं यह बहुत ही simple सा तरीका है।

तो यह थे बहुत ही आसान से 5 तरीके जिनके द्वारा आप किसी की भी Facebook profile को देख सकते हैं, उम्मीद करते हैं हमारा आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही कमाल का साबित होगा अगर आपको हमारे आज के आर्टिकल द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो इसे आगे भी जरूर शेयर करें और नीचे दिए गए comment box में comment करके हमें जरूर बताएं।